Page 13 - चंदन वाणी - बेंगलुरु क्षेत्रीय कार्यालय की पत्रिका
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बगलूरु ट्विन टनल नॉर्ा–साउर् कॉररडोर पररयोजना
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बगलूरु स्माट इन्रास्रक्चर यलयमटड (B-SMILE त्रिशष प्रयोजन िा न (SPV) िारा):
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“भारत की यसयलकॉन िैली” क जान िाल बगलूरु को इस समय गिंभीर यातायात जाम और लम्ब े
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आिागमन समय की चुनौती का सामना करना पड र ा ै। ेब्बाल जिंक्शन (उत्तर) से यसकक बोड ा
जिंक्शन (दट्क्षण) तक का मागा श र क े सबस व्यस्त कॉररडोरों में से ै, ज ाूँ यािा समय अक्सर 90-
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120 यमनट तक प ुूँच जाता ै। य जाम उत्पादकता को बायधत करता ै, इिंधन की खपत बढाता ै
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और िा नों से ोन िाल प्रदूषण में िृत्रद्ध करता ै।
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श र की गयतशीलता समस्याओिं क े समाधान क े यलए बगलूरु ट्विन टनल नॉर्ा–साउर् कॉररडोर
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पररयोजना एक ऐयत ायसक प ल ै, ट्जस बगलूरु स्माट इन्रास्रक्चर यलयमटड (B-SMILE) िारा
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कायााट्न्ित हकया जा र ा ै। इस पररयोजना क े त त ेब्बाल जिंक्शन से यसकक बोड जिंक्शन तक दो
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समानािंतर भूयमगत सुरग बनाई जाएूँगी, प्रत्यक लगभग 16.7 हकमी लिंबी ै। ये सुरग एकतऱिा
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यातायात क े यलए ोंगी और तीन-लन करजि क े सार्, आिश्यक स्र्ानों पर प्रिश और यनकास रम्प
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हदए जाएूँग ताहक यातायात यनबााध ऱूप से चल।
य पररयोजना एक उन्नत B.O.O.T (यनमााण, स्िायमत्ि, सिंचालन, स्र्ानािंतरण) मॉडल क े त त
लागू की जा र ी ै, ट्जसम पररयोजना लागत का अयधकतम 40% तक का व्यि ायाता अिंतर (VGF)
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समर्ान उपलब्ध ै।
मागा ेब्बाल जिंक्शन से यसकक बोड जिंक्शन
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लिंबाई दो भूयमगत सुरग, प्रत्यक 16.7 हकमी
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सिंरचना तीन लन क े कररजि, प्रिश / यनकास रम्प सह त
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कायाान्ियन मॉडल उन्नत BOOT, अयधकतम 40% VGF स ायता क े सार्
अनुमायनत पररयोजना लागत ₹17,780.13 करोड
डको ऋण स ायता ₹9,303.66 करोड
यनमााण अियध 4 िषा 2 मा
ऋण चुकौती अियध 20 िषा, राज्य सरकार की गारटी क े सार्
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